Tuesday 17 October 2017

लुधियाना में आरएसएस प्रचारक की गोली मारकर हत्या

लुधियाना : पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर है। यहां मंगलवार सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रविंदर गोसाईं की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये वारदात कैलाश नगर में हुई। वारदात उस समय हुई जब गोसाईं शाखा से घर लौट रहे थे। ये वारदात सुबह 8 बजे हुई और रविंदर गोसाईं पर उनके घर के बाहर ही अंधाधुंध फायरिंग की गई। बताया जाता है कि रविंदर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वारदात की सूचना पाकर बस्ती जोधेवाल की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और इलाके को घेर लिया। हमलावरों की तलाश जारी है। हत्यारों की पहचान नहीं हो पाई है। 

रविंदर रघुनाथ नगर की मोहन शाखा के शिक्षा प्रमुख थे। संघ के प्रथम वर्ष शिक्षित रविन्द्र जी का पूरा परिवार संघ से जुड़ा है। बस्ती जोधेवाल की गगनदीप कालोनी गली नम्बर 3 (कैलाश नगर) में हुई इस वारदात के बाद इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है। मौके पर पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके व अन्य पुलिस अधिकारियों के अलावा आरएसएस व भाजपा से जुड़े वर्कर पहुंच गए हैं। उधर, प्रान्त संघचालक (पंजाब) बृजभूषण सिंह बेदी ने कहा कि आरएसएस पीडि़त परिवार के साथ है। स्वयंसेवकों से अपील की जाती है कि धैर्य बनाए रखें।  

दो सालों में हुए हैं काफी हमले

उल्लेखनीय है कि पंजाब में ऐसी आपराधिक वारदातें दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। जालंधर में पिछले साल 6 अगस्त को गोलियों का शिकार हुए दिवंगत आर.एस.एस. के प्रांत सह संघचालक ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा के हत्यारों का भी पता नहीं चला है जबकि इस केस की जांच सीबीआई के हवाले है। बाद में इस हत्या की जिम्मेवारी आतंकी संगठन दशमेश रेजिमैंट ने ली। इसके अलावा लुधियाना में पादरी की गोली मारकर हत्या की गई। उस हत्या को भी दो मोटरसाइकिल सवारों ने ही अंजाम दिया था और गगनेजा को भी गोलियां इसी तरह मारी गई थीं। इसी प्रकार हिंदू तख्त के नेता अमित शर्मा पर हमला हुआ। ये वारदातें पंजाब का माहौल खराब करने और दहशत फैलाने की साजिश का एक हिस्सा हैं। 


No comments:

Post a Comment