Saturday 24 January 2015

A deputation from Tibetan Medical and Astro Institute of H.H. the Dalai Lama,

A deputation from Tibetan Medical and Astro Institute of H.H. the Dalai Lama, Dharamshala calls on Health Minister Shri Kaul Singh Thakur at Shimla on 23 January 2015


स्वास्थ्य मंत्री तिब्बती चिकित्सा एवं एस्ट्रो. संस्थान के वर्षगांठ समारोह में मुख्यातिथि होंगे
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री कौल सिंह ठाकुर से आज यहां मेन-सी-खंग (महामहिम दलाई लामा तिब्बती चिकित्सा एवं एस्ट्रो. संस्थान), धर्मशाला के प्रतिनिधिमंडल ने संस्थान के निदेशक श्री टशी छेरिंग फुरी के नेतृत्व में भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल ने स्वास्थ्य मंत्री से संस्थान के 22 मार्च को धर्मशाला में आयोजित होने वाले 54वें स्थापना वर्षगांठ समारोह के अवसर पर मुख्यातिथि के तौर पर पधारने का अनुरोध किया। 
प्रतिनिधिमण्डल ने स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवाया कि 22 मार्च को यह कार्यक्रम प्रातः 11 बजे आरंभ होगा तथा इस दौरान पुरस्कार भी वितरित किए जाएंगे। इस उपलक्ष्य पर उन्होंने श्री ठाकुर से संस्थान के संग्रहालय, फार्मेसी इत्यादि का अवलोकन करने का भी आग्रह किया। 
प्रतिनिधिमण्डल ने स्वास्थ्य मंत्री से तिब्बती प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिये आग्रह किया।
श्री कौल सिंह ठाकुर ने प्रतिनिधिमंडल के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए संस्थान की स्थापना वर्षगांठ के समारोह में उपस्थित रहने की सहमति दी और तिब्बती चिकित्सा पद्धति के संवर्द्धन व संरक्षण का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment